Sunday, August 9, 2015

भूत की कहानी का 44 वां दिन(वो सुंदर युवती क्यों भटक रही थी?)

लड़का वाकई रहस्यमय लग रहा था गौर से देखा तो अजीब सा शरीर..नार्मल नहीं था..हवा में लहराता सा हुआ..ऐसे जैसे पैर के पंजे ऊपर कर उचकते हुए चल रहा हो..कभी लगता कि इसके पैर ज्यादा लंबे हैं..कभी हाथ लंबे लगते..कभी लगता कि कि उंगलियां ज्यादा लंबी हैं..कभी मुंह लंबा सा खिंचता नजर आता..मैं बार-बार अपनी आंखें मल रहा था.समझ में नहीं आ रहा था कि क्या मुझे ही कुछ भ्रम हो रहा है लेकिन लड़की ने जैसे ही मुझे उसकी ओर इशारा किया तो समझ गया कि दाल में कुछ काला जरूर है...


लड़की ने मुझसे अपना डंडा इस्तेमाल करने को कहा..जैसे ही वो मेरे पास से गुजरने लगा..मैंने डंडा उसके ऊपर से नीचे तक फेर दिया..देखते ही देखते वो लड़का एक सुंदर सी युवती बन गया..मैं तो देखकर दंग रह गया..कहां वो अजीबोगरीब लड़का और इसके ठीक उलट ये सुंदर सी युवती...साड़ी पहने हुए...उम्र लग रही थी करीब 20-21 साल...गोल चेहरा..आंखें नीली सी...गोरी-चिट्टी..अच्छी खासी हाईट..कोई भी देखे तो देखता रह जाए...

दरअसल आप जान ही गए होंगे ये लड़का भूत था और जो पुराने रूप में थी वो ये युवती थी...पास की पुलिया पर बिठाकर लड़की ने उसे समझाया कि वो भी भूतनी है और इधर उधर अकेले भटकने से अच्छा है, मै आपको भूतों की दुनिया में ले चलूंगी जहां तुम्हारा मन लग जाएगा...लेकिन ये युवती कौन थी जो अकेली रास्ते में चली जा रही थी..पूछने पर बताया कि उसके पिता-चाचा ने ही उसकी हत्या की है..और पास के गांव के प्रधान की बेटी थी...गांव के ही एक लड़के से प्यार हो गया था..जब गांव में चर्चा होने लगी तो पिता ने मेरी शादी दूसरे गांव के प्रधान के बेटे से तय कर दी..मैं शादी के खिलाफ थी..लड़के के साथ भाग निकली..और लड़के के एक रिश्तेदार के यहां छिप गई...न जाने कैसे पिता-चाचा को पता चल गया...उस घर तक आ पहुंचे..उनके साथ कई और भी लोग थे..
मुझे मनाकर ले गए...और मुझे मौत के घाट उतार दिया..ऐसा पिता ईश्वर किसी को न दें...जिसने अपनी ही बेटी की हत्या कर दी...वो लड़का गांव से भाग गया है..मैं उसी का पता लगाने के लिए भटक रही हूं..मैं उसके बिना नहीं जी सकती...कहते-कहते रो पड़ी..उसकी दर्दनाक दास्तान सुनकर हम भी हैरान-परेशान हो गए..जैसे तैसे समझाया...मुझे हवेली के बाहर तक छोड़ लड़की उस युवती को किले की ओर रवाना हो गई...क्या होगा उस लड़की का...क्या वो लड़का मिलेगा..लड़की मैं जो बदले की भावना है..उसका अंजाम क्या होगा...कल का इंतजार करिए.......इन्हें भी जरूर पढ़िए.....amitabhshri.blogpot.com  whatsappup.blogspot.com