Friday, March 13, 2015

भूत की कहानी का 12 वां दिन..(वो लड़की लौटेगी या नहीं)

आज मैं व्यस्त था..लोग कहानी के बारे में पूछ रहे थे.कई लोग कह रहे हैं कि कहानी खत्म कर दो..कई लोग कह रहे हैं..कि ये कहानी सच्ची है या फर्जी है...कई लोग कह रहे हैं कि खुलासा करो..मेरी समझ में नहीं आ रहा है कि मैं क्या करूं..दरअसल कहानी सच्ची है..आजकल कदम-कदम पर फर्जी आदमी है..पति...पत्नी पर भरोसा नहीं करता है..पत्नी..पति पर भरोसा नहीं करती है..तो मेरी कहानी पर कौन भरोसा करेगा...मैं भी समझ भी नहीं पा रहा हूं..कि अचानक ये रिकाल कहां से हुआ..ये कहानी लिखने का मन कहां से आया...मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं झूठ नहीं बोलता..लेकिन जो मेरे साथ घटित हुआ है..उसे अचानक लिखने का मन हुआ..मुझे आज भी डेट याद नहीं...कि कब मैंने लिखना शुरू हुआ...लोग डरते हैं कि इसकी कहानी पढूं या या नहीं पढूं..कहीं एक्सपोज तो नहीं हो जाऊंगा..कुछ सच्चे दोस्त हैं..जो पढ़ते भी हैं..लिखते भी हैं...और फोन भी करते हैं...कुछ ऐसे भी हैं..जो बिना पढ़े भी लाईक करते हैं.

.वो लड़की बड़ी क्यूट है..छोटी सी भी है..मेरे सी भी छोटी..मेरी उम्र है..करीब नौ साल..उसकी उम्र होगी कोई..सात या आठ साल...अगर मैं पूरी कहानी बयां करूंगा... तो आप डर जाएंगे..मैं नहीं डरा था..क्योंकि आज भी वो लड़की मेरे साथ है..कौन है...ये नहीं बताऊंगा.अगर मैं पूरी कहानी लिखूंगा तो इतने साले बीत जाएंगे कि पूछो मत..न तो लिखने के लिए मेरे पास वक्त है..न आपके पास पढ़ने का वक्त...और मैं बताऊं..जब मैं लिखता हूं..तो मेरे साथ क्या होता है...जब मैं मोबाइल खोलता हूं. तो मेरे साथ क्या होता है..जब मैं सोता हूं तो मेरे साथ क्या होता है..या तो आप डरेंगे..या फिर आपको लगेगा कि इसका दिमाग फिर गया है..मैं आपको बता दूं..कि मैं कितना पढ़ा लिखा हूं..मैं आपको बता दूं..कि मैं किसी से नहीं डरता...


मैं आपको बता दूं कि मुझे जीवन में कोई कष्ट नहीं..मैं आपको बता दूं कि वो लड़की अब मेरे पास फिर आने लगी है..ऐसे आने लगी है कि पूछो मत....ये आधुनिक जमाना है...तमाम वैज्ञानिक हैं..तमाम अत्याधुनिक साधन है..आज लिखना नहीं चाहता था.बीमार था..लेकिन सोचा कि आपको मायूस न करूं..सोचा कि कुछ तो लिखूं..इसलिए मन की बात ज्यादा लिख रहा हूं..लेकिन..वो लड़की है कि मान नहीं रही...वो अब मुझे लिखने को मजबूर कर रही है....वो लड़की जब तक मेरे से लिखवाएगी..लिखूंगा..वो लड़की कौन है..इसके लिए तो इंतजार करना पड़ेगा..आज ही वो लड़की बताने वाली थी..कि मैं कौन हूं..लेकिन आज उस लड़की की इच्छा फिर पलट गई..मैं बीमार पड़ा..मुझे नहीं मालूम कि क्यों बीमार हुआ..लेकिन लगता है...कि ये लड़की मानेगी नहीं..जब जो चाहेगी..वही करेगी..आपको नहीं डरना है..मैं तो डरता ही नहीं हूं..लेकिन लड़की की बात तो माननी ही पड़ेगी...ये लड़की कौन है..क्या चाहती है..इससे मेरा क्या संबंध है..ये लड़की है भी कि नहीं..मेरे से रात को क्यों लिखवा रही है...कल बताने की कोशिश करूंगा..कल का इंतजार करिए.....ये भी पढ़िए...amitabhshri.blogspot.com   whatsappup.blogspot.com