Wednesday, August 12, 2015

भूत की कहानी का 47 वां दिन(बस में भूत ने क्या किया?)

भूतों की दुनिया में ऐसा रमता जा रहा था कि स्कूल और घर सब कुछ भूल गया था लेकिन राखी का त्यौहार आ रहा था और मेरी स्कूल की छुट्टियां भी हो रही थी..पिता जी का संदेश आ गया था वो मुझे लेने आ रहे थे, एक सप्ताह के लिए मैं घर जाने की तैयारी में था लेकिन न जाने कैसे मन उचाट हो रहा था..एक तरफ मां-पिता भाई बहनों से मिलने का मन था तो दूसरी और इस हवेली, भूतिया किला और उस लड़की से बिछड़ने का मलाल..लेकिन जाना तो था ही और अगली सुबह मैं झांसी के पास एक गांव समथर के लिए रवाना हो गया।


देर रात घर पहुंचा तो कुछ पल के लिए मां..भाई बहन से मिलकर सब कुछ भूल गया लेकिन अगले दिन जैसे ही सुबह हुई तो देखता हूं कि पड़ोस के एक घर से किसी के चीखने-चिल्लाने की आवाजें आ रही हैं.आवाज किसी लड़की थी.मैंने मां से पूछा तो पता चला कि कोई पागल है जो अजीब सी हरकत करती है..डाक्टरों ने इलाज करके देख लिया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ..कई ओझा-झाड़ फूंक वाले आए..कहते हैं कि भूत का साया है लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ..अब उसे घर में बंद करके रखते हैं...जब मर्जी होती है तो खा लेती है नहीं तो यूं ही आवाजें निकालता रहती है..कई बार तो रात को लोग अचानक आवाज से डर जाते हैं..
मुझसे रहा नहीं गया..भूतों का तो मानो एक्सपर्ट सा हो चुका था..अपने स्कूल बैग से डंडा निकाला..और चुपचाप पड़ोस के उस कमरे की खिड़की तक पहुंच गया जहां वो लड़की  थी..अकेले पाकर मैंने खिड़की से डंडा हवा में लहरा दिया तो वाकई चौंक गया..
वो लड़की न बनकर लड़का के रूप में मेरे सामने आई थी..कोई 30-35 का हट्टा कटटा युवक..उस लड़की के ऊपर क्यों साया बनकर छाया है तो पता चला कि वो अपनी पत्नी की तलाश में कुछ महीनों से भटक रहा है..उसे ये अपनी पत्नी जैसी नजर आती है...इसीलिए इसी को सहारा बना लिया है...वो समझ गया था कि मैं भी कोई भूतों की दुनिया से आया हूं..विश्वास में लेकर उससे पूछताछ शुरू की तो उसकी कहानी कुछ पहचानी सी लगी...लगा कि एक तो युवती को इस भूत से छुटकारा दिलाना है जिसका कोई दोष नहीं..दूसरा इसे युवक की पत्नी की तलाश भूतिया किले में कर सकता हूं..इसलिए उससे वादा किया कि मैं भूतों की दुनिया में ले जाकर उसकी पत्नी की तलाश जरूर करूंगा..बमुश्किल वो मान गया..एक हफ्ते घर-परिवार में मस्त माहौल गुजारने के बाद मैं पिता के साथ रवाना हुआ लेकिन वो युवक ..मतलब वो भूत भी मेरे साथ था..कैसे वो पहुंचा भूतिया किला..रास्ते में क्या बवाल हुआ...आगे कहानी में क्या होगा..कल का इंतजार करिए.....

.इन्हें भी जरूर पढ़िए.....amitabhshri.blogpot.com  whatsappup.blogspot.com